कलियुग – एक श्रापित राजकुमार पार्ट 10

    अध्याय – 10 खात्मा 

शाम हो चुकी है। चारो तरफ पक्षियों की गूंज और ठंडी हवा का शोर सुनाई दे रहा है।

सभी तरफ एक ख़ामोशी फैली हुई है।

कलियुग बिलकुल सीधा खड़ा हुआ है और उसके पीछे जीवा छुपी हुई है।

सामने विनोय खड़ा हुआ है और विनोय के अगल बगल में राज और कमली भी खड़े हुए है। 

कलियुग बस एक कदम आगे बढ़ाता है तभी राज पानी का एक मुक्का बनाकर कलियुग की तरफ फेंक कर मारता है लेकिन जीवा को मुक्का ना लग जाये इसलिए कलियुग वो घुसा खा लेता है और दूसरी तरफ जाकर गिरता है। 

तब तक ऊपर कुणाल और रूमी आ जाते है वह कलियुग को गिरा पाकर कलियुग को बचाने के लिए आगे बढ़ते है लेकिन तभी कलियुग भयंकर रूप से चिल्लाकर कहता है 

“कोई नहीं आएगा बस तुम दोनों मेरी जीवा का ख्याल रखो” 

 इतना सुनते ही कुणाल और रूमी अपने पीछे जीवा को छुपा लेते है।

कलियुग को गिरा देखकर जीवा घबराकर रोने लगती है।

लेकिन रूमी जीवा की तरफ देखकर कहती है 

रो मत जीवा क्योंकि तुम्हे प्यार करने वाला कलियुग है। 

जीवा को रूमी का इस बात का मतलब समझ नहीं आता है इसलिए वह बस जोर से चिल्लाकर कहती है 

कलियुग अगर तुमने मुझसे सच में प्यार किया है तो वापस खड़े होकर लड़ो।

तुम किसी से कमजोर नहीं हो। बता दो की हमारा प्यार कितनी शक्तिशाली है।

छोड़ना मत इन लोगो को। 

विनोय हँसते हुए कुर्सी पर बैठ जाता है। 

इस लूज़र के लिए तो मेरे कमली और राज ही काफी होंगे। 

superhero stories in Hindi

लेकिन जैसे ही जीवा ये कहती है तभी कलियुग खड़ा होकर हसने लगता है मानो वह जीवा की इसी बात का इंतज़ार कर रहा था। उसे हँसता देख राज कमली को कुछ भी समझ नहीं आता है इसलिए राज दुवारा से एक  पानी का मुक्का बनाता है और कलियुग पर फेंक कर मारता है लेकिन इस बार कलियुग के वो मुक्का आरपार निकल जाता है कलियुग बस पानी की एक दिवार बनाता है और राज के चारो तरफ उन दीवारों को लगा देता है जैसे ही राज उस दिवार को पार करने की कोशिश करता है तभी वो पानी जम जाता है और राज एक बर्फ से घिर जाता है। 

कमली ये देखकर चौंक जाती है की वो पानी की शक्ति कलियुग ने कैसे प्रयोग की और उसने पानी को जमाया कैसे? यही सवाल जीवा के मन में भी था तभी कुणाल एक मुस्कान के साथ जबाब देता है। 

कलियुग जिसकी शक्ति एक बार महसूस कर ले उसका शक्ति की नकल कर सकता है यही नहीं कलियुग उनकी शक्तियों को दस गुना बढ़ा सकता है जैसे की राज सिर्फ पानी का प्रयोग ही कर सकता है लेकिन कलियुग उस पानी का तापमान भी बदल सकता है। 

जीवा ये सुनकर एकदम से चौंक जाती है।

तभी कमली अपनी हांथो से एक गोला बनाकर कलियुग की तरफ फेंक कर मारती है

लेकिन तभी कलियुग दूसरी हट जाता है और उसके वार से बच जाता है

फिर एक मुस्कान के साथ कहता है “बस इतना ही दम है?

superhero stories in Hindi

इतना कहते ही कलियुग की आंखे फिर से हरे रंग में चमक जाती है और कलियुग भी अपने हांथो से गोला बनाकर कमली की तरफ फेंककर मारता है जिससे कमली भी हट कर बच जाती है लेकिन कलियुग की शैतानी मुस्कान देखकर वह समझ जाती है की कुछ गड़बड़ है इसलिए वह जैसे ही पीछे देखती है तो गोला उसके पीछे ही आ रहा होता है।  

ये कैसे हो सकता है की ये गोले को अपने अनुसार मोड़ भी सकता है! कमली अपने मन में पूछती है लेकिन तब गोला कमली को आकर लगता है और कमली छत पर दूर जाकर गिरती है। 

कमली के गिरते ही राज को कैद की हुई दीवारे वापस पानी बनकर नीचे गिर जाती है। 

लेकिन राज इससे पहले कुछ समझ पाता एक गोला उसकी छाती पर आकर गिरता है जिसकी वजह से वो भी दूर जाकर गिरता है। 

अब कलियुग की शक्ति 10 में से 7 पर पहुँच चुकी थी। 

विनोय गुस्से में  अपनी कुर्सी में लात मारकर खड़ा हो जाता है।

और कलियुग को एक पीले गोले में कैद कर लेता है

लेकिन तभी उसे समझ आता है की उसके कवच से पहले ही कलियुग ने एक और कवच अपने ऊपर लगा रखा था। 

विनोय अपने कवच को छोटा करने की कोशिश करता है लेकिन वो छोटा नहीं होता है क्योंकि कलियुग का कवच उससे ज्यादा शक्तिशाली होता है कलियुग बस जैसे एक चीख चीखता है तभी विनोय का कवच उसके ऊपर से टूट पड़ता है और कलियुग आजाद हो जाता है। 

superhero stories in Hindi

लेकिन विनोय को महसूस होता है की वो एक शक्तिशाली कवच में कैद हो चूका है इसलिए वह कलियुग की तरह एक छोटा कवच बनाकर कलियुग के कवच को तोड़ने की कोशिश करता है लेकिन कलियुग का कवच लगातार छोटा होता जा रहा था जिसकी वजह से विनोय का कवच दुबारा टूट जाता है और अब विनोय कवच की वजह से दर्द महसूस करने लगता है। 

आज तुझे पता चलेगा की किसी को कवच में कैद करने के बाद उस बेचारे को क्या महसूस होता होगा! कलियुग ने गुस्से में कवच को जितना छोटा कर सकता था उतना करने लगा अब विनोय का  शरीर कवच से छूकर कटने लगा था। 

कलियुग बस चुपचाप जाकर विनोय को घुटनो पर बैठने पर विवश कर चूका था इसलिए कलियुग ने जाकर सीधा विनोय के सिर पर अपना पैर रख देता है। 

सभी ये दृश्य देखकर अपनी फ़टी आँखों से चौंके हुए थे। उन्हें समझ ही नहीं रहा था की कोई ऐसा भी है जो विनोय चंद मिनटों में प्रॉक्सी फाइट में इतनी जल्दी हरा सकता है। अब कलियुग की शक्ति 10 में से 8 हो चुकी थी मतलब जितनी पहले जीवा के पास थी। अब कलियुग सबसे शक्तिशाली था स्कूल में कलियुग ने जब विनोय के ऊपर अपनी लात रखी तब विनोय गुस्से से तमतमा रहा था। 

तभी एक गोला आकर कलियुग के पेरो के पास आकर लगता है जिसकी वजह से चारो तरफ धुंआ फैल जाता है। 

धीरे धीरे धुंआ हटता है तब एक तरफ निडर खड़ा कलियुग था दूसरी तरफ घायल हो रखे कमली राज और विनोय खड़े थे। 

ये हमारी शक्तिया कॉपी कर सकता है लेकिन सिर्फ 15 मिनट के लिए क्योंकि तुम देख सकते हो की 15 मिनट होते ही बर्फ की दिवार वापस पानी बन गई थी! राज ने विनोय और कमली को समझाते हुए कहा। 

superhero stories in Hindi

हाँ! हमे बस अपनी शक्तियों का प्रयोग नहीं करना है बस इसको घेर लेना है अब तक ये किसी की शक्ति वापस एक्टिवेट करने के लिए इसे हमारी शक्ति महसूस होना जरुरी है! विनोय ने समझाते हुए कहा। 

विनोय राज और कमली तीनो ही बिना शक्तिया प्रयोग किये ही कलियुग  हमला करने लग जाता है। तीनो घेर कर कलियुग को पीटने लग जाते है और एक लात मारकर दूसरी तरफ फेंक देते है। 

कलियुग के मुंह से खून निकलने लगता है। कुणाल और रूमी ये देखकर एकदम से घबरा  जाते है। 

चारो मार्शल आर्ट और जुडो की हुई ट्रेनिंग किसी तो काम आई! राज ने हँसते हुए कहा। 

कलियुग लेकिन फिर से खड़ा हो जाता है और उन तीनो की तरफ बढ़ता है राज और कमली विनोय के साथ मुस्कराते हुए फिर से कलियुग की तरफ बढ़ते है और हमला करते है लेकिन इस बार वो कलियुग को छू भी नहीं पाते है मानो कलियुग उनके हमले करने की तकनीक जानता हो। वह इतनी जल्दी बचता है और फिर जुडो और मार्शल आर्ट  करता है और तीनो को उठाकर फेंक देता है। 

तीनो दूसरी तरफ जाकर गिरते है। 

क्या लेकिन ये कैसे हो सकता है? रूमी और जीवा ने एक साथ चौंकते हुए पूछा। 

कलियुग सिर्फ शक्तिया ही नहीं बल्कि किसी के भी लड़ने के तरीके को भी कॉपी कर सकता है! कुणाल बिलकुल ऐसे बता रहा था जैसे उसे भी इस बात पर विश्वास ना हो रहा हो। 

अद्भुत ऐसे शक्ति तो आज तक किसी के पास नहीं हुई! रूमी ने एकदम से चौंकते हुए कहा। 

इसका मतलब है की तभी कलियुग बिना किसी को अपनी शक्ति दिखाए भी लड़ने लगता था क्योंकि वह बिना शक्तियों के भी लोगो को कॉपी कर सकता है। जीवा ने चौंकते हुए अपने आप से कहा। 

superhero stories in Hindi

बहुत हुआ हम तीनो एक साथ अपनी शक्तियों से इसपर हमला करेंगे ठीक है! इतना कहकर विनोय राज और कमली के साथ अपनी शक्ति एक्टिवेट कर लेते है। 

जैसे ही कमली कलियुग की तरफ बढ़ती है कलियुग उसे एक कवच में कैद कर देता है और तेज़ी से गोला बनाकर जल्दी से राज की तरफ फेंक कर मारता है लेकिन राज अपने आप को बचाने के लिए पानी की दिवार बना लेता है लेकिन गोला उसे भी तोड़ते हुए राज के जाकर गिरता है जिसकी वजह से राज दूसरी तरफ जाकर गिरता है अब राज के शरीर पूरी तरह घायल हो चूका था। 

इससे पहले की विनोय कलियुग तक पहुँच पाता कलियुग एक  का मुक्का बनाकर विनोय के ऊपर मारता है लेकिन विनोय अपना कवच लगा लेता है लेकिन कलियुग अपने पानी के मुक्के को जमा देता है और एक जोरदार प्रहार विनोय के कवच के ऊपर मारता है तो विनोय का कवच टूट जाता है और कलियुग लगातार विनोय के ऊपर प्रहार करता रहता है। 

विनोय का पूरा शरीर खून से लथपथ हो चूका था।

राज और कमली की हालत देखकर कमली रोते हुए कहती है। 

उसे जाने दो तुम जीत चुके हो। हम मानते है की तुम इस स्कूल के सबसे शक्तिशाली स्टूडेंट हो बस अब हमे जाने दो लेकिन तभी कलियुग कवच को हटा कर कमली का गला पकड़ कर उठा लेता है। 

जाने दो इन्हे कलियुग! जीवा कलियुग के पास आकर कलियुग के कंधे पर हाँथ रखते हुए कहती है। 

superhero stories in Hindi

नहीं इन तीनो की हिम्मत कैसे हुई तुम्हे छूने की इतना कहकर कलियुग एक छत पर पड़ी लकड़ी को उठाता है जिसपर विनोय ने कलियुग के हांथो में कीले घुसा कर टांगा था। कलियुग भी बिलकुल भयंकर रूप में तीनो के हाँथ पैरो में कीले घुसा कर लकड़ी पर टांग कर छत पर खड़ी कर देता है। नीचे सभी कमजोर बच्चे खड़े होकर छत पर विनोय राज कमली को लकड़ी में  टंगा देख रहे थे सभी के रोंगटे काँप चुके थे किसी की भी आवाज नहीं निकल रही थी। 

कलियुग छत पर खड़ा हो जाता है और चिल्लाकर कहता है। 

सुन लो सब अब कान खोल कर।

इस स्कूल में कोई किसी को परेशान नहीं करेगा।

क्योंकि अगर किसी ने परेशान किया तो मै उसे इसी तरह लकड़ी पर हाँथ पैरो में कीले ठोक कर टांग दूंगा!

इतना सुनते ही बारिश होना शुरू हो जाती है।

कलियुग आसमान में देखकर चिल्लाता है और तभी आसमान में बिजली चमक जाती है।

सभी ये दृश्य देखकर इतना घबरा जाते है  की कुछ स्टूडेंट्स अपनी आंखे बंद कर लेते है। 

दो दिन बाद, 

कलियुग अपने बिस्तर पर सो रहा है।

हलके से उसकी नींद खुलती है तो उसके बगल में उसे पकडे हुए जीवा सो रही होती है। 

कलियुग के हिलते ही जीवा की भी आंख खुल  जाती है

तो वह कलियुग के होंठो पर ऊँगली रख कर फिर कलियुग के गालो को चुम लेती है। 

तुमने मेरे लिए सबसे लड़ाई की? जीवा ने कलियुग  को कसकर पकड़ते हुए कहा। 

मेरे होते हुए कोई भी तुम्हे परेशान नहीं कर सकता है! कलियुग ने जीवा के माथे को चूमते हुए जबाब दिया। 

मै तुमसे बहुत प्यार करती हूँ कलियुग! जीवा ने खड़े होते हुए कहा। 

लेकिन कलियुग जीवा का हाँथ पकड़कर अपनी तरफ खिंच लेता है 

superhero stories in Hindi

मै भी तुमसे बहुत प्यार करता हूँ मेरी जान! इतना कहकर कलियुग जीवा के होंठो को चुम लेता है तभी कमरे में रूमी और कुणाल आकर खांसने लगते है। 

कलियुग और जीवा एकदम से एक दूसरे को सँभालते हुए खड़े हो जाते है 

जिसे देखकर रूमी कुणाल हंस जाते है।

पुरे स्कूल के 100 से ज्यादा बच्चो को तुमने हॉसिपिटल पहुंचा दिया है।

पुरे स्कूल में एक शांति का माहौल हो गया है और स्कूल प्रशासन कुछ भी समझ नहीं पा रहा है की आखिर स्कूल में उस दिन हुआ था! कुणाल ने जबाब दिया। 

फिर तो पक्का मुझे स्कूल वालो ने निकाल दिया होगा! कलियुग ने उदास होते हुए कहा। 

काश निकाल दिया होता लेकिन तुमने स्टूडेंट्स में ऐसा भय बना दिया है की किसी भी बच्चे ने तुम्हारी मुखबरी स्कूल प्रशासन से नहीं की जिसकी वजह से स्कूल प्रशासन को कुछ भी नहीं पता है! रूमी ने जबाब दिया। 

चलो अब तैयार हो जाओ और स्कूल चलो इससे पहले की  स्कूल वाले तुम पर शक करने लगे! कुणाल इतना कहकर रूमी को लेकर सोफे पर बैठ जाता है। 

कुछ देर बाद, 

चारो स्कूल पहुँचते है तो सच में बहुत शांति थी क्योंकि आधा स्कूल खाली था

वो भी सिर्फ कलियुग की वजह से। सभी लोग कलियुग को देखकर तालिया बजाने लगते है। 

थैंक यू कलियुग क्योंकि तुमने सबको बताया की कमजोर शक्ति वाले लोग भी इस दुनिया में अहमियत रखते है! सभी कमजोर बच्चो ने एक साथ कहा। 

मै चाहता हूँ की इस स्कूल में हिंसा अब ना हो इसलिए आप लोग शांतिपूर्वक रहे और पढाई पर ध्यान दे! इतना कहकर कलियुग जीवा के साथ क्लास में चला जाता है। 

superhero stories in Hindi

क्लास खत्म हो जाती है और जीवा कलियुग के साथ स्कूल की छत पर बैठे हुए थे साथ ही कुणाल और रूमी भी मौजूद थे। 

वैसे कलियुग मुझे तुमसे कुछ पूछना है! रूमी और कुणाल ने एक साथ कहा। 

हाँ पूछो ना! कलियुग ने मुस्कराते हुए कहा। 

तुम्हारे पहले वाले स्कूल में ऐसा क्या हुआ था जिसकी वजह से तुम्हे उस स्कूल से निकाला गया था? कुणाल ने पूछा। 

रूमी और जीवा भी जिज्ञासा से कलियुग की तरफ देखने लगती है। 

ठीक है आज मै तुम लोगो के मेरे बीते हुए कल के बारे में बताता हूँ! इतना कहकर कलियुग आसमान की तरफ देखने लगता है और फिर अपनी पुरानी कहानी शुरू करता है। 

नोट – आगे  की कहानी यानि की अध्याय 11 पढ़ने के लिए हमारे ईबुक स्टोर पर जाये अगले अध्याय इंडियन पेपर इंक पर अब 17 तारीख को आएगा 

2 Replies to “कलियुग – एक श्रापित राजकुमार पार्ट 10”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *