मिलियन – एक अंतरिक्ष का रक्षक पार्ट 3

गार्डियनस ऑफ़ गैलेक्सी

superhero

जियोन हेडक्वाटर, 

मिलियन अपने कमरे में एक कुर्सी पर शांत बैठा हुआ था तभी  कमरे में कबूतरी प्रवेश करती है और अजीब नजरो से मिलियन को देखते हुए पूछती है 

क्या हुआ? 

कुछ नहीं! बस सोच रहा हूँ की मै यंहा क्यों हूँ? मिलियन ने जबाब दिया। 

वैसे मेजर अगर वो एलियन हमारी पृथ्वी पर अकेला आया है और किसी तरह का रास्ता खोलकर अगर वह पृथ्वी पर अपने साथियो को ले आया तो काफी मासूम लोगो की जान सकती है! इसलिए आपको यंहा बुलाया गया है! कबूतरी ने जबाब दिया 

लेकिन अभी तक जियोन उसे पकड़ क्यों नहीं पाया? मिलियन ने सोचते हुए पूछा। 

शायद इसलिए क्योंकि उसके पास जियोन से ज्यादा अच्छी तकनीक होगी! कबूतरी इतना बोलती ही है की तभी कमरे में लाल रंग की लाइट वाला अलार्म बजने लगता है। 

क्या हुआ? 

शायद कुछ गड़बड़ है! इतना कहकर मिलियन और कबूतरी दोनों ही हेडक्वाटर के  मुख्य भाग में भागते हुए आते है। 

क्या हुआ? कबूतरी रोबोटेक को पूछती है जो की एक सामने एक स्क्रीन पर कुछ अजीब से नक्शो को देख रहा था। 

अब तक वो एलियन जंहा जंहा भी गया है वंहा पर एक अजीब सी ऊर्जा निकलती है जिससे मेने अपने एक छोटे से सेटल लाइट को अंतरिक्ष को उस जगह रख दिया था इस सेटल लाइट का नाम है ध्रुव ये सेटल लाइट कई तरह से हमारी मदद करेगा जैसे की ये पुरे भारत में उस जैसी ऊर्जा का पता लगा सकेगा हाल ही मै ऐसी ऊर्जा मुंबई के एक स्कूल के पास देखी गई है। 

वाह रोबोटेक अब हम उस एलियन को पकड़ कर पूछेंगे की वो आखिर यंहा आया क्यों है? मिलियन इतना कहकर टीम की तरफ देखता है। 

तो गार्डियन तैयार हो जाओ रोबोटेक, कर्मा और ड्रागो तुम तीनो जेट से आना और मै और कबूतरी उड़कर वंहा पर पहुंचते है ठीक है! इतना कहते ही मिलियन आसमान में उड़ जाता है। 

कबूतरी भी अपने पंखो को फैलाती हुई उड़ जाती है और कर्मा रोबोटेक और ड्रागो जियोन के एक जेट में बैठ जाते है। 

तुम्हे जेट उड़ाना आता है! कर्मा ने रोबोटेक को अजीब नजरो से देखते हुए पूछा जिसे सुनकर ड्रागो हॅसने लगता है। 

मुझे आता नहीं है लेकिन सीख ही जाऊंगा! इतना कहते ही रोबोटेक जेट को हवा में उड़ा देता है। 

दूसरी तरफ, 

जीवन-लाल पब्लिक स्कूल 

मुंबई, भारत 

सभी बच्चे स्कूल की बस में बैठने के लिए आ रहे है। मिलियन अचानक ही हवा से नीचे की तरफ आता है और आते ही बस को पकड़ कर हवा में उछाल देता है। हवा में जाते ही बस ब्लास्ट हो जाती है सभी बच्चे चिल्लाते हुए  पीछे हट जाते है तभी कुछ लोग जिन्होंने अपना चेहरा नकाब से ढका हुआ था और उनके हांथो में अजीब तरह की बंदूके थी वह उनसे बच्चो की तरफ गोलिया चलाने लगते है

तभी अचानक ही मिलियन उन बच्चो के सामने आ जाता है उसपर उन गोलियों का कोई असर नहीं होता है वह उड़ते हुए एक गुंडे को उठाकर दूसरे गुंडों के ऊपर फेंक देता है तभी एक गुंडा पीछे से मिलियन पर हमला करता है लेकिन उसकी बंदूक को किसी चाबुक में फंसा कर कबूतरी उसे अपनी और खींच लेती है और एक  जोरदार मुक्के से उसे बेहोश कर देती है। तभी एक अजीब से चेहरे वाला व्यक्ति एक लेजर बंदूक से मिलियन और कबूतरी पर हमला करता है जिसकी वजह से दोनों दूर जाकर गिरते है फिर वह बच्चो की तरफ बढ़ता है 

तभी सामने रोबोटेक आ जाता है जिसका हाँथ एक हाँथ ढाल की तरह  बन जाती है और दूसरा हाँथ एक बंदूक में बदल जाता है लेकिन वह गुंडा कई सारे नकल बना लेता है जिससे असली का पता लगाना मुश्किल हो जाता है 

सभी नकल रोबोटेक के ऊपर टूट पड़ते है तभी आसमान से है एक उड़ने वाला ड्रैगन अपनी आग से नकल को जलाते हुए निकल जाता है और उस ड्रैगन के ऊपर से कर्मा एक तलवार लिए नीचे कूदता है और एक नकल को बीच में से काट देता है। 

मिलियन और कबूतरी भी लड़ रहे थे लेकिन नकल जितना खत्म कर रहे थे उनकी जनसंख्या उतनी ही बढ़ रही थी। 

ये एलियन बच्चो के पीछे क्यों पड़े हुए है? मिलियन को एक नकल को पकड़ कर हवा में फेंकते हुए कहा। 

मेजर मुझे लगता है ये इसकी कोई चाल है जिससे हम इसी में फंसे रहे! ड्रागो ने आगे से एक नकल को जलाते हुए कहा। 

कबूतरी और रोबोटेक तुम दोनों  पहले बच्चो को बचाओ! मिलियन इतना कहकर हवा में उड़ जाता है। 

कबूतरी और रोबोटेक दोनों बच्चो को स्कूल के अंदर ले जाते है और कर्मा और ड्रागो उन नकल से लड़ते रहते है। 

ये अकेला ही इतने सारे नकल में तब्दील हो गया है अगर इसके ग्रह से और आ गए तो हम तो समझो फिर गए! कर्मा अपनी तलवार से एक नकल को चीरते हुए बोला। 

तभी आसमान से एक बस सीधा एक नकल पर गिरती है और सभी नकल गायब हो  जाते है और उस बस पर मिलियन खड़ा होता है वह को दूसरी तरफ फेंक कर असली वाले को पकड़ लेता है। तब तक रोबोटेक और कबूतरी भी आ जाते है। 

इसे ले चलो जियोन! इतना कहकर मिलियन असली वाले को रोबोटेक के जेट पर चढ़ा देता है। 

जियोन हेडक्वाटर,

सभी लोग एक हॉल में इकठ्ठे है जिसके बीचो बीच कांच की एक जेल थी जिसमे वह एलियन था। वह बिलकुल शांत खड़ा था और सभी गार्डियन एक दूसरे के चेहरे देख रहे थे। 

तुम कौन हो? मिलियन ने कड़क कर पूछा। 

अगर मै ना बताऊ तो? उस एलियन ने अजीब नजरो से सबकी तरफ देखते हुए पूछा। 

तो तुम्हे हम धरती के नीचे लावा में फेंक देंगे! कबूतरी ने एक बटन दबाई जिससे नीचे की तरफ कांच के अंदर एक गहरी खाई खुल जाती है। 

ठीक है बताता हूँ मेरा नाम किलो है और मै एक शिकारी हूँ! उस एलियन ने घबराते हुए कहा। 

तुम उन बच्चो को क्यों मारना चाहते थे? कर्मा ने पूछा। 

दरअसल मै उन बच्चो को नहीं सिर्फ उस बच्चे को मारना चाहता हूँ एक बंदा इसके लिए सभी शिकारियों को एक अच्छी रकम देने वाला है। 

वो बंदा कौन है? रोबोटेक ने पूछा 

मुझे नहीं पता लेकिन मुझे मिलाकर उसके पास 6 शिकारियों की टीम है वो हमेशा अपना चोगा पहन कर रखता है वो उस बच्चे को नहीं छोड़ेंगे। 

हमे उस बच्चे को बचाना होगा और देखना होगा की ये माजरा क्या है! इतना कहकर मिलियन जाने लगता है। 

अब हम इसका क्या करे? कबूतरी ने पूछा। 

जंहा से आया है उसे वंही भेज दो! इतना कहकर मिलियन और सभी कमरे से बाहर आ जाते है और कबूतरी वो बटन दबा देती है जिससे वो एलियन लावा में जल कर खत्म हो जाता है। 

अब हम क्या करे?  रोबोटेक ने पूछा 

उस बच्चे के बारे में बताओ और मुझे रिपोर्ट करो! इतना कहकर मिलियन चला जाता है। 

दो दिन बीत चुके थे। मिलियन एक कमरे में शांत बैठा हुआ है और कर्मा, ड्रागो भी दूसरी तरफ बैठे हुए थे। तभी कमरे में रोबोटेक और कबूतरी प्रवेश करते है। 

कुछ पता चला उस बच्चे के बारे में? कर्मा ने अपनी तलवार की धार को तेज़ करते हुए पूछा। 

हाँ लेकिन जानकारी कोई काम की नहीं है! रोबोटेक ने एक कुर्सी पर बैठते हुए जबाब दिया। 

मतलब? ड्रागो ने अजीब नजरो से देखते हुए पूछा 

मतलब ये की उस स्कूल में 500 से ज्यादा बच्चे है और उस समय जो हमला हुआ वंहा पर हाई स्कूल के विधार्थी खड़े थे। मतलब 50 बच्चे थे जो की हमने कैमरे की मदद से सभी की फोटो निकाल ली है और सभी बच्चो के बारे में जानकारी भी स्कूल के कंप्यूटर से मिल गई है! कबूतरी ने एक फाइल मिलियन की तरफ बढ़ाते हुए जबाब दिया। 

किसी बच्चे के बारे में ऐसी कोई खास बात जो उसे सब बच्चो से अलग बनाती हो? मिलियन ने रोबोटेक की तरफ देखते  हुए पूछा 

कहना मुश्किल है! लेकिन इतना पता है की बहुत जल्द ही वो एलियन उस स्कूल पर वापस हमला जरूर करेंगे! कबूतरी ने अपने चाबुक को बाहर निकालते हुए कहा। 

उस स्कूल के हेडमास्टर से बात करो और वंहा की सुरक्षा को बढ़ाओ! छुपे हुए कैमरे से लेकर छुपे हुए ड्रोन तक सब तुम देखोगे रोबोटेक! मिलियन ने रोबोटेक की तरफ देखते हुए कहा। 

ठीक है! रोबोटेक ने जबाब दिया। 

कबूतरी तुम जियोन के जासूसों को चौकना करो और उनके साथ ढूंढो वो एलियन कँहा छुपे हुए है! मिलियन ने कबूतरी से कहा

कबूतरी ने हाँ में सिर हिलाते हुए कहा

हाँ तुम लोग पता करो मै तो  जा रहा हूँ गोल्फ खेलने! इतना कहकर कर्मा कमरे से बाहर चला जाता है कबूतरी उसे जाने से रोकती है लेकिन मिलियन इशारा करके मना कर देता है

जब हमे कर्मा की जरूरत होगी हम उसे बुला लेंगे फ़िलहाल ड्रागो तुम ड्रैगन मंदिर में जाकर आगे की जानकारी का पता करो! मिलियन इतना कहकर चला जाता है

सभी लोग अपने अपने काम में व्यस्त हो जाते है 

जीवन-लाल पब्लिक स्कूल 

मुंबई, भारत 

सभी हाई स्कूल के विधार्थी अपनी क्लास में बैठे हुए थे। सभी बच्चो में एक अलग उत्साह था क्योंकि उनका खड़ूस विज्ञान के टीचर का तबादला हो चूका था और उसकी जगह कोई नया शिक्षक आने वाला था। सभी बच्चे आसपास में बाते कर रहे थे तभी कमरे में चश्मा लगाए जिसकी लम्बाई छः फुट से ज्यादा थी। शरीर किसी फौलादी जैसा और हाँथ में एक फाइल लिए प्रवेश करता है। 

हेलो स्टूडेंट्स! उस आदमी ने जबाब दिया। 

सभी स्टूडेंट्स ने प्रश्नवाचक चेहरे से उस आदमी को देखा। 

मै आपका नया विज्ञान का टीचर हूँ और मेरा नाम है 

“कबीर प्रजापति”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *